YouTube shorts क्या है? | Youtube shorts Download APK

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप लोगों को youtube shorts kya hai और इसे कैसे यूज़ कर सकते हैं यह प्लेटफॉर्म क्या-क्या फीचर्स देता हैं इसी विषय में आज हम आपको सारी जानकारी देने वाले हैं। 

YouTube shorts video क्या है

दोस्तों दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन ने shorts videos बनाने का प्लेटफार्म भारत में लॉन्च कर दिया है। इस प्लेटफार्म के माध्यम से यूजर 15 सेकंड की वीडियो बनाकर YouTube shorts video के माध्यम से यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं ।जैसे कि पहले tik tok पर वीडियो अपलोड की जाती थी।

  • इसके साथ ही दूसरों की बनाई गई वीडियो को आप  यूट्यूब के होम पेज पर देख सकते हैं
  • इस प्लेटफार्म में एक नया कैमरा और कुछ एडिटिंग टूल्स को शामिल किया गया है। जिसे आने वाले दिनों में इसे youtube shorts पर update कर दिया जाएगा।

YouTube shorts video को कैसे यूज करें?

भारत में android यूजर्स इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके Tick Tok की तरह वीडियो बना सकते हैं। इसके लिए create बटन पर क्लिक करना होगा जो कि एप्लीकेशन के बॉटम में स्थित है।

बॉटम बार में प्लस (+) का निशान दिखाई देगा जिस पर click करने के बाद आप वीडियो क्रिएट कर अपलोड कर सकते हैं। 

जिन यूजर्स के पास अभी शॉट कैमरा एक्सेस नहीं है। वे सभी 60 सेकंड की लंबी वर्टिकल वीडियो टाइटल और डिस्क्रिप्शन में है। # short के साथ अपलोड कर सकते हैं।

>> What is Computer in Hindi?

YouTube shorts kya hai?

दोस्तों यूट्यूब ने इसके बारे में अभी तक कोई ठोस जवाब नहीं दिया है। कि वह यूट्यूब शॉर्ट्स वीडियो में क्या-क्या फीचर्स देने वाला है।

YouTube ने बताया है कि अभी यह नया प्लेटफार्म है। अभी इस पर काम चल रहा है। लेकिन वह यूजर की जरूरतों के हिसाब से इस में आने वाले समय में कई सारे features add करेगा।

  • अभी यूट्यूब शॉर्ट्स वीडियो में आप 15 सेकंड तक की वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं।
  • आप अपनी वीडियो में बिना किसी copyright के कोई भी song add कर सकते हैं।
  • इसमें आपको video editing करना song add  करना जैसे कुछ tools आपको मिलेंगे।

क्या YouTube shorts video चैनल monitise होगा

दोस्तों YouTube shorts video monitise के बारे में अभी कोई ठोस जानकारी नहीं दी है। यूट्यूब ने बताया है। कि अभी इस प्लेटफार्म पर काम चल रहा है। जैसे जैसे user requirement के हिसाब से हम इसमें features को जोड़ेंगे

क्या YouTube shorts video को सभी लोग यूज कर सकते हैं ?

दोस्तों YouTube ने बताया है कि यह प्लेटफॉर्म अभी सभी लोगों को नहीं मिलेगा इसे भारत में लॉन्च कर दिया गया है लेकिन अभी इस पर काम चल रहा है कुछ समय के बाद इस platform को सभी लोग use कर पाएंगे

Leave a Comment

error: Content is protected !!