Quora क्या है पूरी जानकारी हिंदी में | What is quora in hindi

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आपका एक और शानदार Blog में। इस आर्टिकल में मैं आपको Quora kya hai (quora hindi) और इसे कैसे इस्तेमाल करते है? इसकी पूरी  जानकारी हिंदी में देने जा रहा हूँ।

Quora kya hai | It’s Introduction

इंटरनेट पर आज कल जितने भी Question & Answer प्लेटफॉर्म हैं, उनमे quora india में नंबर 1 पर आता है। अगर आप इसकी वेबसाइट पर जाना चाहते है तो आप simply इस लिंक पर click करके जा सकते है।

जब आप Google में simply quora लिखेंगे तो आपको नीचे दिए गए चित्र की तरह का interface दिखाई देगा। उसके बाद आप सबसे पहले बाले लिंक पर click करके भी इसकी वेबसाइट पर जा सकते है।

quora kya hai in hindi

और quora की सबसे बड़ी बात ये है कि ये अब quora hindi में भी उपलब्ध है जिसे आप इस लिंक पर click करके देख सकते है। और यदि आप क्वोरा की हिंदी वाली site पर जाना चाहते है तो आप गूगल में hi.quora लिखेंगे और सबसे पहले बाले लिंक पर चले जाना है। आप इसकी हिंदी site पर पहुंच जायेंगे। जैसा की चित्र में दिखाया गया है।

what is quora in hindi

Quora पर account कैसे बनाये ?

इस लिंक पर click करने के बाद आपको अपने e-mail id से login कर लेना है।

 

इसके बाद आप quora के main page पर आ जाओगे। इसके बाद आप इस पर अपने सवालों को दूसरों से पूछ सकते है और दूसरों के सवालों के जवाव खुद से दे भी सकते है।

> Online पैसा कैसे कमाए

 

Quora के फायदे | Benifits of Quora

वैसे तो Quora के बहुत से फायदे है। जैसे आप अपने किसी भी question को अलग अलग लोगो से पूछना चाहते है तो Quora आपके लिए best ऑप्शन है। अगर आप कोई POLL या लोगो का मत लेना चाहते है तो भी Quora बेस्ट है। इसके लिए आप इसका android quora app भी install कर सकते है ।

लेकिन मैं यहाँ आपको as a ब्लॉगर या डिजिटल मार्केटर इसके फायदे बता रहा हु। जो निम्नलिखित है। How to earn money online quora

1. ब्लॉग प्रमोशन 

नॉर्मली quora का काम केवल questions के answers देना होता है। लेकिन अगर हमारा उत्तर हमारे ब्लॉग से रिलेटेड है तो हम उस उत्तर को और बेहतर समझने के लिए हम उसमे अपने ब्लॉग का link डाल सकते है। दोस्तों quora आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने का बहुत ही बढ़िया साधन है।

2. Business Branding 

दोस्तों quora बिज़नेस ब्रांडिंग के लिए बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म है। qoura की मदद से हम अपने बिज़नेस को लाखो-करोडो लोगो तक एक साथ पंहुचा सकते है। और जैसा की मैंने ऊपर बताय है की इसकी मदद से हम अपने ब्लॉग का भी प्रमोशन कर सकते है।

3. प्रोडक्ट selling 

जी है दोस्तों आप quora का इस्तेमाल करके आप अपने प्रोडक्ट्स के लिए अच्छी खासी sell निकाल सकते है। इसके लिए आप अपने products से related questions को निकाल कर उसको answer करो। और उसी answer में अपने product के बारे में बताओ और साथ में अपना link डाल दो बस। इस प्रोसेस से आपको जरूर से sell मिलेगी।

Quora Partner Program क्या है?

 

दोस्तों अगर आप quora पर सवाल-जवाव के साथ साथ पैसे कामना चाहते है तो Quora Partner Program आपके लिए ही है। इसके द्वारा आप बहुत सारी earning क्वोरा के द्वारा कर सकते है।

Quora Partner Program इसके के कुछ स्पेशल users के लिए है। मतलव अगर आप इस प्रोग्राम के साथ जुड़ना चाहते है तो आपको अपनी प्रोफाइल को strong करना होगा। तभी आप इसके साथ जुड़ सकते है।

तो दोस्तों मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरे द्वारा दी गयी जानकारी से आप पूरी तरह से संतुष्ट होंगे और ये जानकारी आपको पसंद भी आयी होगी। यदि आपको मेरे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आती है। तो प्लीज इसे आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जरूर से share किया करो।

धन्यवाद ………..! 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!